रविवार, 30 मार्च 2008

तेरी तस्वीर : कुछ मेरी डायेरी से!

तेरी तस्वीर को सीने से लगाकर रखा,
तू पास नही था मगर पास बिठाकर रखा।

न भरोसा था के तू है मेरे आस पास कहीं
मगर तेरे होने के एहसास को बनाकर रखा।

हर एक शय में नज़र आ रहा था तू मुझे
कहीं ऐसा तो नही के मैंने तुझे ख्वाब में देखा।

सितम कर ले मुझ पर तू कितना भी सनम,
तुने बस देखा है मुझे , अभी न मेरी बर्दाश्त को देखा।

ख़बर आई थी कुछ देर पहले के तू चला गया है दुनिया से,
मेरे बिन चला जाएगा तू कहीं , ये तो है दुनिया का धोखा।

6 टिप्‍पणियां:

  1. नदीम भाई कया शेर कहे हे भाई , सच मे दिल मोह लिया आप ने,धन्यवाद

    जवाब देंहटाएं
  2. तेरी तस्वीर को सीने मे छुपाये रख्खा है क्या कहने धन्यवाद

    जवाब देंहटाएं
  3. सितम कर ले मुझ पर तू कितना भी सनम,
    तुने बस देखा है मुझे , अभी न मेरी बर्दाश्त को देखा।

    बहुत खूब---

    जवाब देंहटाएं
  4. इस टिप्पणी को लेखक द्वारा हटा दिया गया है.

    जवाब देंहटाएं
  5. ग़ज़ल रिवायत का अनुशासन और बहर (मीटर) का क़ायदा गुम है आपकी इस ग़ज़ल में नदीम भाई.बुरा न माने लिखने के लिये सिर्फ़ ख़याल नहीं काव्य का व्याकरण निभाना भी ज़रूरी है. उर्दू वाले तो इस मुआमले में बहुत सतर्क रहते हैं...किसी को अपनी ग़ज़ल दिखा सकें / जँचवा सकें ऐसा कोई इन्तज़ाम कीजिये न क़िबला !(इसे उर्दू शायरी रिवायत/परम्परा में इसलाह करवाना कहते हैं)

    जवाब देंहटाएं

LinkWithin

Related Posts with Thumbnails